Connect with us

Uncategorized

कोटा में फंसे 7 हजार 500 छात्रों को लेने के लिए उत्तर प्रदेश से 252 बसें रवाना, छात्रों को पहले आगरा और झांसी लाया जाएगा

कोटा. शहर में फंसे कोचिंग छात्रों को लेने के लिए शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सरकार ने 252 बसें कोटा भेजी हैं। यहां यूपी के 7 हजार 500 छात्र हैं, जिन्हें बसों से उनके घरों तक पहुंचाया जाएगा। राजस्थान और यूपी सरकार ने गुरुवार को यह फैसला लिया था। छात्रों के लिए शुक्रवार को 102 बसें झांसी और 150 बसें आगरा से रवाना की गईं। रात में ही छात्र बसों से रवाना हो जाएंगे।

बसें कोटा में उन 6 जगहों पर खड़ी की जाएंगी, जहां कई कोचिंग सेंटर हैं। यहां पहुंचने के लिए कोचिंग और प्रशासन छात्रों की मदद करेगा। एक बस में करीब 25 से 30 बच्चों को ले जाया जाएगा। इन्हें सबसे पहले झांसी और आगरा ले जाया जाएगा। इसके बाद सरकार इन्हें आगे ले जाने का प्रबंध करेगी।

मध्य प्रदेश से भी छात्रों को लाने की योजना

कोटा में देशभर से छात्र आईआईटी की तैयारी करने आते हैं। यहां अभी 40 हजार छात्र हॉस्टल और पीजी अकोमोडेशन में रह रहे हैं। कोटा के अलावा यूपी सरकार मध्यप्रदेश में फंसे छात्रों को भी घर वापस लाने के लिए बातचीत कर रही है। बिहार के बच्चों के लिए भी वहां की सरकार से बात की जाएगी।

कोटा में यूपी की बसें उन 6 स्पॉट पर खड़ी की जाएंगी, जहां कोचिंग की संख्या ज्यादा है।

मास्क, सैनिटाइजर, पानी और खाने की भी व्यवस्था की गई

बच्चों को भेजने की पूरी व्यवस्था एडीएम प्रशासन एनके गुप्ता कर रहे हैं। उनके साथ पुलिस भी बच्चों को बसों तक लाने और शांति बनाए रखने में मदद करेगी। बच्चों के बसों में बैठने से पहले मास्क, सैनिटाइजर, पानी और खाना भी दिया जाएगा।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uncategorized

गुणकारी है गाजर, आंखों की रोशनी बढ़ाने में #EFFECTIVE है इसका जूस

हम सभी #गाजर (CARROT) अधिकतर सलाद के रूप में खाते हैं, लेकिन यदि हम #गाजर (CARROT) का जूस रोज सेवन करें, तो इससे हमें कई अद्भुत फायदे देखने को मिलेंगे। फाइबर का अच्छा स्रोत होने के साथ-साथ यह आंखों के लिए काफी लाभप्रद होता है। #गाजर (CARROT) दुनियाभर में सबसे लोकप्रिय सब्जी है। यह सबसे ज्यादा ऊर्जा देने वाली चीजों में शामिल है। ध्यान देने वाली बात यह है कि रोजाना #गाजर (CARROT) का रस, एक या दो #गाजर (CARROT) से अधिक फायदेमंद हो सकता है। #गाजर (CARROT) में बायोटिन, मोलिब्डेनम, पोटेशियम, #Vitamin  K, #Vitamin  B 1, B 6, #Vitamin  C, #Vitamin  E, मैंगनीज, नियासिन, फोलेट, फास्फोरस और तांबा भरपूर मात्रा में होते हैं।

तो आइए हम जानते हैं #गाजर (CARROT) का जूस पीने के फायदे –

#Vitamin  A से भरपूर है #गाजर (CARROT)

#गाजर (CARROT) #Vitamin -ए से भरपूर होती है जो कि आंखों के लिए अच्छा होता है। यदि हम #गाजर (CARROT) का जूस रोज पिएंगे तो हमारे चश्मे का नंबर भी कम हो जाता है। आंखों की देखभाल का सबसे सस्ता और घरेलू इलाज #गाजर (CARROT) का रस ही माना जाता है।

त्वचा के लिए फायदेमंद

यदि आपको त्वचा से संबंधित कोई भी समस्या है जैसे- चकत्ते या सोरायसिस या अन्य कोई भी बीमारी है तो #गाजर (CARROT) का जूस आपकी इन सभी समस्याओं का बेहतर इलाज है, क्योंकि इसमें #Vitamin  C भी प्रचूर मात्रा में पाया जाता है जो त्वचा के लिए जरूरी होता है। साथ ही इसमें बीटा-केरोटिन भी होता हैं, जिससे त्वचा के घाव जल्दी ठीक हो जाते हैं।

कैंसर के खतरों को कम करने में सहायक

कैंसर तब विकसित होता है, जब असामान्य कोशिकाएं पनपती हैं। चूंकि #गाजर (CARROT) में एंटी-ऑक्सिडेंट तत्व मौजूद होते हैं, जो इन असामान्य कोशिकाओं से लड़ने में सहायक होते हैं। इस प्रकार यदि हम रोज #गाजर (CARROT) का जूस पीते हैं, तो हमें कैंसर होने की आशंका कम हो जाती है।

कोलेस्ट्राल कम करने की अचूक औषधी

source

यदि आपका कोलेस्ट्राल बढ़ा हुआ है, तो आप बिना किसी गोली दवाई के #गाजर (CARROT) का जूस पीकर ही अपना कोलेस्ट्राल कम कर सकते हैं, क्योंकि इसमें पोटेशियम पाया जाता है। #गाजर (CARROT) का रस हार्ट से संबंधित बीमारियों को भी कम करता है। हार्ट अटैक से बचाता है, इसलिए दिल के मरीजों को भी #गाजर (CARROT) का जूस जरूर पीना चाहिए।

रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में सहायक

source

यदि हम रोज एक ग्लास #गाजर (CARROT) का जूस पीते हैं तो इससे हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है, क्योंकि एक अध्ययन से पता चलता है कि 100 ग्राम #गाजर (CARROT) में लगभग 33 प्रतिशत #Vitamin -A, 9 प्रतिशत #Vitamin -C और 5 प्रतिशत #Vitamin –B6 होते हैं जो सभी प्रकार के बैक्टिरिया से लड़ने में सहायक होते हैं।

गर्भवती महिलाओं के लिए टॉनिक है #गाजर (CARROT) का रस

source

गर्भवती महिलाओं के लिए #गाजर (CARROT) का जूस टॉनिक का काम करता है, क्योंकि इसमें तमाम #Vitamin  के साथ-साथ कैल्शियम, फोलेट, पोटेशियम और साथ ही मैग्निशियम भी मौजूद होता है, जो कि हर तरह से गर्भवती महिला के शिशु के विकास में सहायक होते हैं। इसलिए हर गर्भवती महिला को #गाजर (CARROT) का जूस अवश्य पीना चाहिए।

source article

Continue Reading

Uncategorized

ರಿಷಭ್ ಶೆಟ್ಟಿ ಮನೆಗೇ ಹೊಸ ಹೀರೊ ಎಂಟ್ರಿ

ಏನಪ್ಪ ಇದು ರಿಷಭ್ ಮನೆಗೆ ಯಾವ್ ಹೊಸ ಹೀರೊ ಬರ್ತಾನೆ ಯಾರು ಅಂತೀರಾ, ಸರ್ಕಾರಿ ಹಿರಿಯ ಪ್ರಾಥಮಿಕ ಶಾಲೆ, ಬೆಲ್ ಬಾಟಂ ಸಕ್ಸೆಸ್ ಖುಷಿಯಲ್ಲಿರುವ ರಿಷಭ್ ಶೆಟ್ಟಿ ಗೆ ಇನ್ನೊಂದು ಸಂತಸ ಅದು ತಮಗೆ ಗಂಡು ಮಗ ಜನನ ಇಂದು ಫೇಸ್ ಬುಕ್ ನಲ್ಲಿ ಬರೆದುಕೊಂಡಿರುವ ಇವರು ಪ್ರಗತಿ ರಿಷಬ್ ಜೊತೆಯಿರುವ ಫೋಟೊ ಹಾಕಿ It’s My hero ಎಂದು ಹೇಳಿದ್ದಾರೆ..

 

Continue Reading

Uncategorized

ಆಗಿದ್ದು ಆಗಲಿ ಒಂದು ಕೈ ನೋಡೇ ಬಿಡೋಣ ಎಚ್ಚರಿಕೆ ಕೊಟ್ಟ ದರ್ಶನ್! ಯಾರಿಗೆ? ಇಲ್ಲಿದೆ ನೋಡಿ

ಅಂಬಿ ನಿಧನದ ನಂತರ ಮಂಡ್ಯದಲ್ಲಿ ಚುನಾವಣೆಗೆ ಕಾಂಗ್ರೆಸ್ ಪಕ್ಷದಿಂದ ನಿಲ್ಲುವುದಾಗಿ ಕೇಳಿದ ಸುಮಲತಾ ಅವರಿಗೆ ಮೈತ್ರಿ ಸರ್ಕಾರದ ಅನ್ವಯ ಟಿಕೆಟ್ ನೀಡಲಾಗುವುದಿಲ್ಲ ಎಂದು ಹೇಳಿದ್ದರು. ನಂತರ ಮುಂದೆ ನಡೆಸಿದ ಸುದ್ದಿಗೋಷ್ಠಿಯಲ್ಲಿ ತಾವು ಸ್ವತಂತ್ರವಾಗಿ ನಿಲ್ಲುವುದಾಗಿ ಹೇಳಿದ್ದರು. ಇದಕ್ಕೆ ನಮ್ಮ ಚಾಲೆಂಜಿಂಗ್ ಸ್ಟಾರ್ ದರ್ಶನ್ ಹಾಗೂ ನಟ ರಾಕಿಂಗ್ ಸ್ಟಾರ್ ಯಶ್ ಅವರು ಕೂಡ ಸಾಥ್ ನೀಡಿದ್ದರು ನೀಡಿದರು. ಇಂದು ನಡೆದ ಸಭೆಯಲ್ಲಿಯೂ ಸಹ ದರ್ಶನ್ ಅವರು ನೆರೆದಿದ್ದ ಜನರಿಗೆ, “ನಿಮ್ಮ ಪ್ರೀತಿ ಆಶಿರ್ವಾದ ಎಲ್ಲಮ್ಮನ ಮೇಲೆ ಹೀಗೆ ಇರಲಿ. ಆಗಿದ್ದು ಆಗಿ ಒಂದು ಕೈ ನೋಡೇ ಬಿಡೋಣ ನಿಮ್ಮೆಲ್ಲರ ಬೆಂಬಲದ ಸದ್ದು ಜಾಸ್ತಿ ಇದೆ. ಹೀಗೆ 18 ರ ತನಕ ಇರಬೇಕು.

ಎಲ್ಲರೂ ಅಮ್ಮನಿಗಾಗಿ ಬೆಂಬಲಿಸೋಣ” ಎಂದು ಹೇಳಿದ್ದಾರೆ. ಸಭೆಯಲ್ಲಿ ಮಾತನಾಡಿದ ಸುಮಲತಾ ಅವರು, “ಅಂಬಿ ಇನ್ನೂ ಹೆಚ್ಚು ಕಾಲ ಬದುಕಿದ್ದರೆ ಯಾವ ರೀತಿಯಲ್ಲಿ ಜನಸೇವೆ ಮಾಡುತ್ತಿದ್ದರು ಎಂದು ನನಗೆ ತಿಳಿದಿದೆ.

ಅವರ ಪರವಾಗಿ ನಾನು ಜನರ ಸೇವೆ ಮಾಡಲು ಇಚ್ಛಿಸುತ್ತೇನೆ. ನಾನು ಚುನಾವಣೆಗೆ ನಿಲ್ಲುತ್ತಿರುವುದು ಯಾರ ಮೇಲೂ ಹೇಗೆ ಸಾಧಿಸುವುದುವುದಕಲ್ಲ, ಬದಲಾಗಿ ನಮಗೆ ಪ್ರೀತಿ ತೋರಿದ ಜನಗಳ ಸಹಾಯ ಮಾಡುವುದಕ್ಕಾಗಿ”, ಎಂದು ಹೇಳಿದ್ದಾರೆ.

Continue Reading

Trending

Copyright © 2017 Zox News Theme. Theme by MVP Themes, powered by WordPress. Shared By Fancy Text Generator